रात में अनुष्का शर्मा को विराट कोहली खाना क्यों नहीं खाने देते हैं? विरूष्का क्यों भूखे रहते हैं रात में ?

विरूष्का क्यों भूखे रहते हैं रात में | विराट कोहली और अनुष्का शर्मा रात का डिनर नहीं करते हैं उसके बाद भी कैसे वो इतने फिट है आइये जानते हैं इसके कुछ वैज्ञानिक रहस्य।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली दोनों ही अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत सचेत हैं। वे दोनों ही स्वस्थ आहार लेते हैं और नियमित रूप से व्यायाम करते हैं। अनुष्का शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे रात में 9 बजे के बाद कुछ भी नहीं खाती हैं। वे मानती हैं कि रात में खाना खाने से वजन बढ़ता है और नींद में खलल पड़ता है। विराट कोहली भी अनुष्का शर्मा के साथ ही रात में खाना नहीं खाते हैं। वे मानते हैं कि रात में खाना खाने से शरीर को पचाने में दिक्कत होती है और यह नींद में खलल डाल सकता है।

विरूष्का क्यों भूखे रहते हैं रात में ?

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का मानना है कि रात में खाना खाने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। वे दोनों ही मानते हैं कि रात में खाना खाने से वजन बढ़ता है, नींद में खलल पड़ता है और पाचन क्रिया पर बुरा असर पड़ता है।

यहाँ कुछ कारण दिए गए हैं कि क्यों अनुष्का शर्मा और विराट कोहली रात में खाना नहीं खाते हैं:

वजन बढ़ने से रोकने के लिए: रात में खाना खाने से वजन बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि रात में शरीर की चयापचय दर कम हो जाती है, जिससे भोजन को पचाना मुश्किल हो जाता है।
नींद में खलल पड़ने से रोकने के लिए: रात में खाना खाने से नींद में खलल पड़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भोजन को पचाने में शरीर को ऊर्जा की आवश्यकता होती है, जिससे नींद में खलल पड़ सकता है।
पाचन क्रिया पर बुरा असर पड़ने से रोकने के लिए: रात में खाना खाने से पाचन क्रिया पर बुरा असर पड़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि रात में शरीर की पाचन क्रिया धीमी हो जाती है।
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की तरह, कई अन्य लोग भी रात में खाना नहीं खाते हैं। वे मानते हैं कि रात में खाना खाने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली दोनों ही अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी जागरूक हैं। वे दोनों ही अपने आहार का खास ध्यान रखते हैं। विराट कोहली का मानना ​​है कि रात में खाना खाने से नींद आने में परेशानी होती है। इससे उनके प्रदर्शन पर भी असर पड़ सकता है। इसलिए, वह अनुष्का शर्मा को रात में खाना नहीं खाने देते हैं।

विराट कोहली का मानना ​​है कि रात में खाना खाने से शरीर में चयापचय की प्रक्रिया धीमी हो जाती है। इससे शरीर में वसा का जमाव बढ़ सकता है। इससे मोटापा, दिल की बीमारी, और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा बढ़ सकता है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों ही रात में भूखे रहते हैं। वे दोनों ही सुबह जल्दी उठकर नाश्ता करते हैं। फिर, दिन में दो बार भोजन करते हैं। वे शाम को हल्का भोजन करते हैं।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का मानना ​​है कि यह उनकी सेहत के लिए बेहतर है। इससे उनके प्रदर्शन पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

हालांकि, कुछ लोग इस बात से सहमत नहीं हैं। उनका मानना ​​है कि रात में खाना खाने से नींद आने में परेशानी नहीं होती है। इसके अलावा, रात में खाना खाने से शरीर को आवश्यक पोषक तत्व मिलते हैं। इससे स्वास्थ्य को लाभ होता है।

अंततः, यह हर व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वह रात में खाना खाए या नहीं।

Leave a Reply